वजन कम करने में परेशानी हो रही है? यह भोजन योजना इतनी उत्कृष्ट है

खाने-पीने के बहुत से शौकीन लोग, जो मोटापे से ग्रस्त हैं, बचे हुए वजन को कम करने में सहायता के लिए लगातार अपने पोषण में बदलाव करने का लक्ष्य रखते हैं। दूसरी ओर, वे किसी भी ठोस और टिकाऊ प्रभाव को सौंपने के लिए उन पोषण संबंधी समायोजनों के लिए अधिक समय समर्पित करने में सक्षम नहीं हैं। क्यों? बहुत से लोगों को "आहार" भोजन अरुचिकर लगता है, भाग का आकार बहुत छोटा होता है, और "स्वस्थ" खाने के लिए ऊर्जा की कमी महसूस होती है। यदि आप संबंधित करने में सक्षम होंगे, तो कुछ बिल्कुल सही जानकारी है: एक संपूर्ण और वजन घटना-अनुकूल पोषण को किसी भी लिहाज से नीरस होने की जरूरत नहीं है। वास्तव में, अपने आप को स्वस्थ भोजन और भोजन बनाने की योजनाओं के बारे में अधिक सिखाकर, आप ऐसे व्यंजन तैयार कर सकते हैं जो कैलोरी में कम और स्वाद और पोषण में उच्च हों। हाल ही में, पोषण विशेषज्ञ रचना मोहन ने एक पीढ़ी के लिए एक पैटर्न पोषण योजना साझा की है, जो वजन घटाने के अनुकूल भोजन अवधारणाओं से भरी है जो इतनी स्वादिष्ट होगी कि पौष्टिक आहार पर आपका दृष्टिकोण पूरी तरह से बदल जाएगा।

यहां पोषण विशेषज्ञ रचना मोहन द्वारा एक सतत वजन घटाने वाली भोजन योजना (शाकाहारी) है:

1. सुबह 7:30 बजे: गोंद कतीरा H2O

इस ताज़ा और हाइड्रेटिंग पेय के साथ अपनी पीढ़ी की शुरुआत करें! एक गिलास H2O में 1 चम्मच रात भर भिगोया हुआ गोंद कतीरा मिलाएं और इसे पी लें। गर्मी के दिनों में गोंद कतीरा खाने से आपके शरीर को अंदर से ठंडक मिलती है। पोषण विशेषज्ञ बताते हैं कि गोंद कतीरा "हड्डियों की मजबूती" और "पाचन" में सुधार करता है।

2. सुबह 9:30 बजे: पनीर फिंगर रैप

आपको ऊर्जावान बनाए रखने के लिए एक स्वादिष्ट, प्रोटीन से भरपूर नाश्ता। काट-छांट करना पनीर मोटी, लंबी वस्तुओं में। पनीर की चीजों को थोड़े से तेल और मसालों के साथ मैरीनेट करें. इन्हें ताज़ी पकी हुई रोटी के ऊपर कुछ सब्जियों, चाट मसाला और पुदीने की चटनी के साथ तवे पर भून लें। में आनंद लेना!  

3. दोपहर 1:30 बजे: मूंग स्प्राउट पनीर सलाद

चमकदार, नया और विटामिन से भरपूर, पौष्टिक दोपहर के भोजन के लिए इस सलाद का आनंद लें। अंकुरित अनाज उबालें और उन्हें कटी हुई सब्जियों के साथ मिलाएं। जैतून का तेल, शहद और तिल से एक ड्रेसिंग तैयार करें। कुछ पका हुआ पनीर और नई धनिया पत्ती अपलोड करें। सब कुछ समझदारी से मिलाएं और अनुभव करें।

4. 2:15 PM: मेथीदाना-दालचीनी चाय को छोड़कर

एक आरामदायक और पाचन-अनुकूल चाय क्रैक। तीनों चीजों को उबालें, छान लें और गुनगुना होने पर धीरे-धीरे घूंट-घूंट करके पीएं।

5. 4:30 PM: ग्रीन स्मूथी

अपने रात्रि व्यायाम से पहले दोपहर के मध्य में पोषक तत्व बढ़ाने के लिए कुछ सब्जियाँ मिलाएँ। पुदीना के पत्ते, करी पत्ता, अदरक, नींबू का रस, हरा धनिया और बिना नमक मिला लें। यदि आवश्यक हो तो दबाव.

6. शाम 7:30 बजे: राइस पेपर मोमोज

अपनी पीढ़ी को उन सुखद, कम कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों के साथ समाप्त करें पकौड़ा. सब्जियों को बारीक काट लें और कुछ सोया सॉस के साथ हिलाकर भूनें। चावल के पेपर की एक शीट को कुछ सेकंड के लिए H2O में डुबोएं और इसे नम फर्श पर बिछा दें। अब भरावन को चावल के कागज में लपेटें और उन्हें छोटे-छोटे चौकोर आकार में मोड़ लें। चाहे भराई बहुत पतली हो, आप अतिरिक्त रूप से उसे दो बार लपेटने में सक्षम होंगे। दोनों तरफ से पैन फ्राई करें और डिपिंग सॉस के साथ परोसें। https://www.instagram.com/reel/C8d8BCHIqZm/ यह पोषण योजना बेहद आकर्षक लगती है और नियमित और मजेदार व्यायाम के साथ एक सजातीय पौष्टिक आहार का पालन करने से आपका वजन कम करने में तेजी आएगी और स्वस्थ और टिकाऊ प्रभाव मिलेगा।
https://www.vocaldaily.com/lifestyle-news/%e0%a4%b5%e0%a4%9c%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a4%ae-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%aa%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a5%8b-202406301300/?feed_id=192670&_unique_id=668109e1a3fcd&utm_source=FS_Poster&utm_medium=Auto_Share&utm_campaign=FS_Poster

Comments